एक सही डाइनिंग सेट का चुनाव कितना जरूरी ? एक लेख आपके लिए

आजकल डाइनिंग सेट डिज़ाइन की भरमार है। ऐसे में यह तय करना अत्यंत मुश्किल हो जाता है कि कौन सा डाइनिंग लें या कौन सा नहीं। इसीलिए हम आपके लिए लेके आये हैं एक लेख जिसके द्वारा आप अपने पसंद और आकार का बना हुआ डाइनिंग सेट चुन पाएंगे।

डाइनिंग सेट खरीदने से पहले यह अति आवश्यक है जांचा जाए कि कमरे का आकार कितना है, कितनी जगह में हमने डाइनिंग रखना है। हमें अपने लिए अलग से कितनी जगह कि आवश्यकता है। हमें उसी आकार अनुसार डाइनिंग लेना है जितना कि हमने मापा है। और असल में डाइनिंग सेट के चयन में परिवार के सदस्यों कि संख्या की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। हमें इसी ओर ज्यादा ध्यान देना है।

नीचे दिखाए गए सभी डाइनिंग सेट्स में से कोई भी खरीदने के लिए या पूरी जानकारी के लिए आप फोटो पर क्लिक या टैप करके उसी पेज पर जा सकते हैं। 

Image for Classic 4 Seater Round Dining Set UH-YT-474

एक चार सीटर डाइनिंग सेट, यदि आपका परिवार छोटा है तो यह डाइनिंग सेट आपके लिए उत्तम है। इससे आप ज्यादा जगह के घेराव से बचेंगे और आपका भोजन कक्ष भी शानदार लगेगा। बाजार में ये डाइनिंग सेट 4 सीटर में आपको भिन्न भिन्न साइज में मिलेंगे। हमारी यही राय है कि आप पहले भोजन कक्ष को माप लें फिर अपने मनपसंद आकार अनुसार डाइनिंग सेट का निर्माण कराएँ।

Image for Luxury 6 Seater Gold Dining Set in Teak Wood UH-YT-344

हम बात कर रहे हैं 6 सीटर डाइनिंग सेट की। यदि आपका परिवार बड़ा है तो 6 सीटर शाही डाइनिंग सेट आपके लिए राइट चॉइस है। भोजन कक्ष को आरामदायक, अद्वितीय और आकर्षक बनाने के लिए आप भोजन कक्ष को मापना कभी न भूलें। इसके अलावा यदि आपकी जॉइंट फॅमिली है तो आप 8 सीटर अथवा 10 सीटर डाइनिंग सेट पर भी जा सकते हैं।

 

Aarsun Woods के फर्नीचर संग्रह में आपका स्वागत है, यहाँ आपके लिए बेहतरीन और शानदार दस्तकारी नक्काशीयुक्त डाइनिंग सेट उपलब्ध हैं।

  1. गुणवत्तायुक्त लकड़ी चुनें

Image for Fully Hand Carved Dining Set in 8 Seater UH-YT-325

डाइनिंग के लिए गुणवत्तायुक्त लकड़ी का चयन महत्वपूर्ण है। लकड़ी से बने हुए डाइनिंग भोजन कक्ष में गरिमा और आकर्षण में वृद्धि करते हैं। ठोस लकड़ी के बने डाइनिंग सेट हैं तो इसकी आयु लम्बे समय तक चलती है। ये अन्य लकड़ी की अपेक्षा में  बेहद मजबूत और टिकाऊ होते हैं। ठोस लकड़ी के कारण इसमें किसी भी प्रकार के कीट इत्यादि की समस्याएं उत्पन्न नहीं होती है। इसलिए, आपको सही लकड़ी का चयन करना ज़रूरी है!

  1. पारंपरिक और आधुनिक शैलियों के डाइनिंग

Image for Luxury Round Dining Set 6 Seater Double Carved YT-435

पारंपरिक और आधुनिक शैलियों से बने डाइनिंग टेबल न सिर्फ देखने में खूबसूरत लगते हैं बल्कि ये होम डेकोर में चार चाँद लगाने का काम करते हैं। अत्यधिक टिकाऊ होने के साथ साथ ये देश और विदेश में बहुत प्रचलित हैं। भिन्न भिन्न आकार में ये डाइनिंग सेट उपलब्ध हैं, आप इन्हें खरीद सकते हैं।

आरसन वुड्स के फर्नीचर श्रृंखला में अपने घर के अनुरूप भोजन सेट देखें:

  1. डाइनिंग अपनी पसंद का

Image for Triple Shaded 4 Seater Dining Set Carved in Teak Wood YT-486

भोजन कक्ष एक ऐसी जगह जहाँ घर के सभी लोग एक साथ बैठकर भोजन करते हैं। इसलिए हमारी राय अनुसार डाइनिंग टेबल और कुर्सियाँ समेत यह सेट बहुत आरामदायक और दिखने में शानदार होना चाहिए। इसीलिए आपको अपनी पसंद का डाइनिंग टेबल चुनने की आवश्यकता है। जो परिवार के सभी जनों को प्रयाप्त मात्रा में जगह और निकटता की सुविधा दे सके।

  1. गोल आकार के डाइनिंग सेट

UH-YT-110-Royal-Round-Dining-Set

गोल आकार के डाइनिंग सेट बहुत प्रचलित हैं, ये हर डिज़ाइन और रंगों में उपलब्ध हैं। अत्यधिक आरामदायक और मैत्रीपूर्ण अनुभव के लिए आप गोल डाइनिंग सेट की तरफ भी जा सकते हैं।

हमारे यूट्यूब चैनल पर १००+ डाइनिंग सेट्स हैं। अधिक जानकारी के लिए नीचे दी गयी वीडियो प्लेलिस्ट ज़रूर देखें

डाइनिंग सेट का चयन करते समय आधुनिक, एंटीक और डिज़ाइनर डाइनिंग टेबल कि तुलना करें। इससे आपको इनकी भिन्नता और पारदर्शिता का पता चलेगा।

और आप आसानी से एक भव्य डाइनिंग खरीद सकेंगे। हमारे यहाँ वही बनाया जाता है जो आपको पसंद है।

आप जिस भी तरीके का डाइनिंग सेट चाहते हैं, हम वैसा ही आपको बना कर दे सकते हैं। अभी हमें संपर्क करें +91-8192999135 पर और अपने हिसाब से डाइनिंग सेट बनवाइए। 

और डाइनिंग सेट्स देखने के लिए यहाँ क्लिक/टैप करें

Book a video call